इंग्लैंड की T20 World Cup टीम का ऐलान, कप जीतने को कोहली के साथी को 4 साल बाद किया शामिल | England t20 world cup 2021 squad announcement Eoin Morgan captain Ben stokes misses Tymal Mills comeback

इंग्लैंड की टीम ऑएन मॉर्गन की कप्तान में फिर से टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेगी.

T20 world cup 2021 के लिए लगातार टीमों का ऐलान हो रहा है. इंग्लैंड ने भी ऑएन मॉर्गन की कप्तानी में 15 मुख्य और तीन रिजर्व खिलाड़ियों के दल का ऐलान कर दिया है.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Updated On – 4:10 pm, Thu, 9 September 21Edited By: शक्ति शेखावत
    Follow us – google news

इंग्लैंड (England Cricket Team) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. वहीं तीन खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है. इस टीम में दो बड़े नाम नहीं है. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और तेज गेंजबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer). स्टोक्स मेंटल हेल्थ के चलते क्रिकेट से दूर हैं और हाल-फिलहाल उनकी वापसी नहीं हो रही है. वहीं आर्चर चोटिल हैं और अगले साल तक वापसी नहीं कर पाएंगे. टीम में टेमाल मिल्स के रूप में चौंकाने वाली एंट्री है. मिल्स करीब चार साल बाद इंग्लिश टीम में वापसी कर रहे हैं. इंग्लैंड की टीम ने 2016 में आखिरी बार जब टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था तब फाइनल तक का सफर तय किया था. उसे रोमांचक मुकाबले में वेस्ट इंडीज के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

इंग्लैंड की टीम में सबसे चौंकाने वाली एंट्री टेमाल मिल्स की ही रही है. वे आखिरी बार 2017 में इंग्लैंड के लिए खेले थे. इसके बाद से बाहर चल रहे थे. दिलचस्प बात यह भी है कि मिल्स ने अभी तक केवल पांच इंटरनेशनल टी20 मुकाबले ही खेले हैं. इनमें उनके नाम तीन विकेट हैं. उन्होंने जुलाई 2016 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू के बाद भारत के खिलाफ जनवरी 2017 में तीन मैच खेले थे. लेकिन वे ज्यादा कामयाब नहीं हुए थे. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेल चुके मिल्स बाएं हाथ के मीडियम गति के गेंदबाज हैं. धीमी गति के गेंदें उनकी ताकत रही है. हालिया समय में टी20 लीग्स में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया. इसी की बदौलत उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया. मॉर्गन ने पहले ही साफ कर दिया था कि मिल्स वर्ल्ड कप खेल सकते हैं. टेमाल मिल्स ने 141 टी20 मुकाबले खेले हैं और 153 विकेट लिए हैं. उनकी इकनॉमी 7.77 की रही है.

हेल्स को नहीं मिली जगह

टीम में डेविड विली की भी वापसी हुई है. बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने टॉम करन को पछाड़ते हुए वर्ल्ड कप का टिकट कटाया. विली दो साल पहले 2019 वर्ल्ड कप से ठीक पहले जोफ्रा आर्चर के चलते बाहर कर दिए गए थे. वे उपयोगी गेंदबाज और निचले क्रम के तूफानी बल्लेबाज हैं. धाकड़ बल्लेबाज एलेक्स हेल्स दुनियाभर की टी20 लीगों में रन बरसाने के बाद भी इंग्लैंड की टीम में आने के लिए ऑएन मॉर्गन का भरोसा नहीं जीत पाए. उन्हें 2019 वर्ल्ड कप से ठीक पहले डोपिंग के मामले में बाहर किया गया था. तब से वह बाहर ही चल रहे हैं.

टीम इस प्रकार है-

ऑएन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टेमाल मिल्स, आदिल रशीद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

रिजर्व- टॉम करन, जेम्स विंस और लियाम डॉसन.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup India Squad: टीम इंडिया में IPL की इन टीमों का दबदबा, जानिए- किसके हैं कितने खिलाड़ी?