इस कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं लोग, बिक्री में 2036% का इजाफा

;

बाइक न्यूज़ डेस्क-भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है, खासकर टू-व्हीलर सेगमेंट में। जहां हीरो, बजाज और टीवीएस जैसे दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं, वहीं वार्डविजार्ड इनोवेशन और मोबिलिटी लिमिटेड जैसी कंपनियों के वाहन भी लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। इसके इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड जॉय ई-बाइक के तहत सितंबर में कुल 2,500 यूनिट इलेक्ट्रिक वाहन (बाइक + स्कूटर) बेचे गए। जो पिछले साल सितंबर में महज 117 यूनिट से 2036 फीसदी ज्यादा है। कंपनी का दावा है कि यह अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री है।

'

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी जॉय ई-बाइक ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक बाइक बनाती है और स्काईलाइन, बीस्ट, हरिकेन और थंडरबोल्ट जैसी बैटरी से चलने वाली बाइक और ग्लोब और जेनेक्स्ट नानू जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है। कंपनी ने अगस्त में पहली बार 2,000 को छुआ और सितंबर का आंकड़ा और भी अधिक है।वार्डविज़ार्ड इनोवेशन के यतिन गुप्ते इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में वृद्धि के कई कारण बताते हैं। कोविड साथी के साथ, अधिकांश लोगों ने अपनी आवाज को व्यक्तिगत गतिशीलता की ओर मोड़ लिया है, लगभग हर क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्राथमिकता दी जा रही है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को दी जा रही सब्सिडी भी लोगों को प्रेरणा दे रही है।

'

वर्तमान में, ऑटोमेकर की 25 से अधिक शहरों में उपस्थिति है और जल्द ही इस संख्या को बढ़ाने का लक्ष्य है। कंपनी की मशहूर बाइक जॉय मॉन्स्टर में कंपनी ने 250W क्षमता वाली BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 72 V, 39 AH लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। यह बाइक अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है और इसे चलाने की लागत केवल 25 पैसे प्रति किलोमीटर है।

Share this story