घर के बाहर खड़ी कार से सामान चोरी

जागरण संवाददाता, ऊना : चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि वे अब लोगों के घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में से सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम देने लगे हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल है। ऊना में घर के बाहर खड़ी की गई एक कार से सामान चोरी कर लिया गया है।

ऊना-टक्का मार्ग पर एक निजी अस्पताल के पास अमरजीत सिंह पुत्र उजागर सिंह ने अपनी कार को घर के बाहर खड़ा किया था। मंगलवार देर रात उन्होंने कार की खिड़की खुलने की आवाज सुनी। जब बाहर आकर देखा तो कार के साथ दो लोग छेड़छाड़ कर रहे थे। उनके शोर मचाने पर दोनों आरोपित मौके से फरार हो गए। पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत सिटी पुलिस चौकी को दी। पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एएसपी प्रवीण धीमान ने कहा कि आरोपितों की धरपकड़ के लिए सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाएगा ताकि चोरों के संबंध में कोई सुराग मिल सके सड़क पर खड़ी रेहड़ी जब्त

मैहतपुर पुलिस चौकी के कर्मचारियों ने रायपुर सहोड़ा गांव में दबिश देकर सड़क पर रेहड़ी खड़ी करने पर एक रेहड़ी को जब्त किया है। सड़क पर रेहड़ी खड़ी करने से लोगों को यातायात आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी। पुलिस ने सत्य प्रकाश की रेहड़ी को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 103 चालान

जिला पुलिस टीम ने यातायात के नियमों की अवहेलना करने पर 103 चालान किए। इनमें से 32 चालान का मौके पर ही निपटारा कर जुर्माने के रूप में 17,000 रुपये जबकि 23 लोगों के मास्क न पहनने पर चालान करके 11,500 रुपये जुर्माना वसूल किया। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस टीम ने 27 चालान बिना हेलमेट के वाहन चलाने, तीन चालान बिना सेफ्टी बेल्ट के वाहन चलाने, एक चालान बिना लाइसेंस के वाहन चलाने, चार चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने, 13 चालान पुलिस संकेतों की अवहेलना करने, एक चालान बिना बीमा के वाहन चलाने और दो चालान नो पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने पर किए। इसके अलावा एक चालान दोपहिया वाहन पर ट्रिप्पल राइडिग करने, 21 चालान गति सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने व 30 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत किए गए। पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर 15 लोगों के चालान करके 1500 रुपये जुर्माना वसूल किया। अवैध खनन करने पर एक वाहन का चालान करके 4700 रुपये जुर्माना प्राप्त किया गया है।

Edited By: Jagran