टीम इंडिया की खोज को खत्म करेगा IPL का ये स्टार, सुनील गावस्कर ने तारीफ में पढ़े कसीदे | Sunil gavaskar heap praises of venkatesh iyer says he can end team india search

भारत के पूर्व कप्तान हैं सुनील गावस्कर.

इस खिलाड़ी ने आईपीएल में अपने बल्ले और गेंद से जमकर धमाल मचाया है. यह खिलाड़ी 2021 सीजन के दूसरे चरण में लगातार प्रभाव छोड़ रहा है.

TV9 Hindi

भारत को लंबे से एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की तलाश है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इस कमी को बहुत अच्छे से पूरा किया था लेकिन हालिया समय में वह चोट से परेशान हैं और इसलिए गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. आईपीएल-2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में भी उन्होंने अभी तक गेंदबाजी नहीं की है. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक खिलाड़ी का नाम बताया है जो टीम इंडिया की इस कमी को पूरा कर सकता है. इस खिलाड़ी का नाम है वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer).अय्यर इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स से खेल रहे हैं और उन्होंने अपने खेल से काफी प्रभावित किया है. उन्होंने पहले बल्ले से अपना जौहर दिखाया फिर गेंद से भी कमाल किया. कोलकाता की टीम ने दूसरे चरण में शानदार किया और इसमें अय्यर का अहम रोल रहा है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक जमाया. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी गेंदबाजी का हुनर दिखाया और दो विकेट लिए.

गावस्कर ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में अय्यर की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है कि यह खिलाड़ी शानदार यॉर्कर फेंक सकता है और बल्लेबाजों को मारने का मौका नहीं देता. गावस्कर ने लिखा, “अय्यर के रूप में कोलकाता ने एक ऐसा खिलाड़ी दिया है जो वो ऑलराउंडर साबित हो सकता है जिसकी भारत को तलाश है. उनकी गेंदबाजी तेज नहीं है लेकिन उनकी यॉर्कर काफी सही हैं और वह बल्लेबाजों को मारने का मौका नहीं देते हैं. बल्लेबाज के तौर पर वह सीधा खेलते हैं. जिससे वो उन्हें शॉर्ट गेंद खेलने में आसानी होती है. वह बाकी बाएं हाथ के बल्लेबाज की तरह ऑफ साइड में शानदार ड्राइव भी मारते हैं.”

अभी तक ऐसा रहा है आईपीएल

अय्यर ने आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना पहला मैच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था. इस मैच में ही उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी की झलक दिखा दी थी. उन्होंने इस मैच में नाबाद 41 रनों की पारी खेली. इसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जमाया था. अय्यर ने इस मैच में 53 रनों की पारी खेली थी. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनके बल्ले से 18 रन रन निकले थे. दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 14 रन बनाए थे. आईपीएल में आने से पहले अय्यर ने घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश से अपना जलवा दिखाया. उन्होंने 10 प्रथम श्रेणी मैचों में 545 रन बनाए हैं जिसमें छह अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 24 लिस्ट-ए मैचों में उनके बल्ले से 849 रन निकले हैं. इसमें उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक जमाए हैं. लिस्ट-ए में उनका सर्वोच्च स्कोर 198 रन है. अभी तक उन्होंने कुल 42 टी20 मैच खेले हैं और 850 रन बनाए हैं.आज यानी शुक्रवार को भी उन्होंने दमदार पारी खेली. उन्होंने 49 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए.

ये भी पढ़ें-

IPL 2021 : टॉप-3 टीमों के बीच है ये गजब का इत्तेफाक, छुपा है सफलता का राज, जानिए क्या है मामला