दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले RCB के खिलाड़ी ने लिया संन्यास! 16 मैचों का रहा IPL करियर | Former India and RCB pacer Abhimanyu Mithun retires, Played only 16 IPL match

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले RCB के खिलाड़ी ने लिया संन्यास! 16 मैचों का रहा IPL करियर

IPL में मिथुन ने 16 मैच खेले और 7 विकेट चटकाए.

IPL 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Chalengers Banglore) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से है. लेकिन, इस मुकाबले से पहले RCB के एक पुराने खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया है. संन्यास लेने वाले खिलाड़ी का IPL करियर 16 मैचों का रहा है. ये सभी मैच उसने साल 2009 से 2013 के बीच 3 टीमों के लिए खेले हैं. मिथुन IPL में RCB का तो हिस्सा रहे ही, इसके अलावा मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का भी प्रतिनिधित्व किया. हम यहां जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, उनका नाम अभिमन्यु मिथुन है. 31 साल के मिथुन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और इन्होंने अपने 16 मैचों के IPL करियर में सिर्फ 7 विकेट चटकाए थे.

कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान अचानक ही किया. फर्स्ट क्लास में डेब्यू के 10 महीने बाद ही मिथुन का चयन भारतीय क्रिकेट में हुआ था. अभिमन्यु मिथुन भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 4 मैच खेले जिसमें उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा 5 वनडे में उन्होंने 3 विकेट हासिल किए. मिथुन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 103 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 338 विकेट अपने नाम किए. जबकि लिस्ट A और T20 मैचों में 205 विकेट उनके नाम हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला पहला इंटरनेशनल मैच

अभिमन्यु मिथुन पहले जैवलिन थ्रोअर थे लेकिन उसके बाद उन्होंने क्रिकेट में अपना कदम रखा. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले वनडे मुकाबलों से रखा था. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला. नवंबर 2019 में घरेलू क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले मिथुन इकलौते गेंदबाज बने.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: ‘बाजीगर’ की टीम भी ‘बाजीगर’ ही निकली, वैसे UAE में जो हुआ उसे लेकर ऑएन मॉर्गन ने बाकी टीमों को चेताया था