युवाओं में महंगी बाइक, मोबाइल व गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने का शौक बना रहा है अपराधी

परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
महंगी बाइक, महंगे मोबाइल सेट और गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के शौक में कम उम्र के युवाओं के कदम अपराध की ओर तेजी से बढ़े हैं। हाल की घटनाओं से भी पुलिस की जांच में इसका खुलासा हुआ है। घर से पूरे दिन युवक लापता रह रहे हैं। छोटी बड़ी वारदातों को अंजाम देकर लौट रहे हैं। इसकी भनक परिजनों को उस वक्त तक नहीं लगती जब तक कि उनके बच्चे पुलिस के हत्थे चढ़ नहीं जाते हैं। अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले अधिकतर बच्चों को बड़े अपराधी अपने ग्रुप में शामिल कर लेते हैं। लूट, हत्या और अन्य जघन्य अपराध इनके ही माध्यम से कराते हैं । इसके एवज में इन्हें महंगी बाइक, महंगे मोबाइल सेट का इंतजाम लूट के पैसे से कर देते हैं।

हाल के दिनों में थाना पुलिस ने मीडिया के माध्यम से अभिभावकों से यह आग्रह भी किया था कि अभिभावक, हर मां-बाप अपने बच्चों से पूछें कि उसने महंगी बाइक और मोबाइल कहां से खरीदी है। अगर हर मां बाप अपने बच्चों को बाइक खरीद कर और मोबाइल खरीद कर नहीं दे पाये हैं तो उन्हें जरूर पूछना चाहिए और इसकी पड़ताल करनी चाहिए। बैंक लूट, सीएसपी कर्मी से लूट ,बाइक व चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अधिकतर युवक अंजाम दे रहे हैं। इसके पूर्व में पानापुर थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालक से छह लाख लूट में शामिल कुछ युवकों ने यह बात स्वीकार की थी कि अपने शौक पूरा करने के लिए बड़े अपराधियों के संगत में चले गए हैं ताकि उनकी शौक पूरी हो सके।वही बुधवार को 40 लाख के लूट में भी यही शौक उजागर हुआ जिसके चलते परिवार तितर बितर हो गया।

पिछली खबरनकाबपोश डकैतों ने किराना व्यवसायी व उनके भाई के घर बोला धावा, दहशत मचाने को फोड़े बम, लाखों नगद के अलावा जेवरात लेकर फरार
अगली खबरसारण डीएम डॉ नीलेश का हुआ तबादला, शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए किये जाएंगे याद