Bihar Crime Delhi Police arrested the youth of Patna school topper got trapped after opening the door for courier boy

Patna News कूरियर ब्वाय बनकर महावीर के घर पहुंची थी दिल्ली पुलिस 10वीं में पटना के एक स्कूल और कोटा में 12वीं का रहा चुका है टापर जेइई में तीन हजार के आसपास थी रैंक दो साल से खाजेकलां में घर से कर रहा था आनलाइन क्लास

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: उत्तरी दिल्ली के एक नामी स्कूल की लड़कियों और शिक्षिकाओं को अश्‍लील कंटेंट के जरिए ब्लैकमेल करने वाले पटना के युवक की कहानी हैरान करने वाली है। पढ़ने-लिखने में होनहार एक छात्र कैसे इस गंदे धंधे में पड़ गया, इसे सोचकर उसके स्‍वजन भी परेशान हो रहे हैं। उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्‍ली पुलिस ने फुलप्रूफ जाल बिछाया था। पटना सिटी के एक नामी स्‍कूल के टापर रहे महावीर को गिरफ्तार करने के लिए पुलिसकर्मी ने कूरियर ब्वाय बनकर उसके घर पर दस्‍तक दी थी। दिल्ली पुलिस ने उसके पिता को फोन पर बताया कि कूरियर लेकर आए हैं।

एक मोबाइल और एक लैपटाप को पुलिस ने किया जब्‍त

जब पुलिस महावीर के घर पहुंची तो महावीर के पिता घर पर नहीं थे। इसके बाद उन्‍होंने ही शायद अपने बेटे को फोन कर कूरियर रिसीव करने के लिए कहा। महावीर जैसे ही घर से बाहर निकल कूरियर लेने पहुंचा, दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कमरे की तलाशी ली गई। वहां से एक मोबाइल और लैपटाप पुलिस को मिला। अब पुलिस देखेगी कि उसके मोबाइल और लैपटाप का आइपी एड्रेस क्‍या है, क्‍योंकि पुलिस ने आइपी एड्रेस के जरिए ही उसकी पहचान की है।

10वीं और 12वीं में टापर रहा है महावीर

आरोपित पटना सिटी में ही एक नामी स्कूल का छात्र रहा है। 10वीं में वह स्कूल का टापर रहा। दसवीं के बाद वह कोटा चला गया। वहां 12वीं की पढ़ाई की और उस कालेज में भी वह टापर रहा। करीब दो साल पहले जेइई प्रवेश परीक्षा में शामिल हुआ। उसकी रैंक तीन हजार के आसपास रही। आइआइटी खड़पुर में दाखिला लिया। कोविड की वजह से पढ़ाई आनलाइन हो रही थी। इस कारण घर से ही आनलाइन पढ़ाई कर रहा था। इंटरनेट के बारे में महावीर को अच्छी जानकारी है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद उससे जुड़ी अन्य जानकारी जुटाई।