Bilaspur Crime News Fraud of three crores from a petty contractor a crime has been registered against the contractor of Delhi

Publish Date: | Sun, 03 Oct 2021 08:24 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Crime News: पेटी कांट्रेक्टर से दो सड़कों का निर्माण कराने के बाद दिल्ली का ठेकेदार तीन करोड़ स्र्पये का भुगतान करने में आनाकानी कर रहा है। स्र्पये मांगने पर पेटी कांट्रेक्टर को जान से मारने की धमकी भी दी है। मामले की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सिविल लाइन के नर्मदा नगर में रहने वाले बबलु राय पेटी कांट्रेक्टर हैं।

उन्होंने दिल्ली के जनकपुरी में रहने वाले ठेकेदार मेसर्स धनगल बिल्डर्स के मो. उमर से बेलतरा क्षेत्र के मेलनाडीह और सेवांर से उमरिया की सड़क को 13 करोड़ की लागत में बनाने का ठेका 11 मई 2020 को लिया। उन्होंने सड़क निर्माण के बाद ठेकेदार ने बबलू राय से 11 करोड़ 49 लाख 80 हजार 527 स्र्पये का काम कराया। काम के दौरान बबलू के कहने पर व्यापारियों ने भी निर्माण सामग्री की आपूर्ति की।

काम के एवज ठेकेदर ने आठ करोड़ स्र्पये का भुगतान व्यपारियों और पेटी कांट्रेक्टर को किया। बाकि रकम के लिए बबलू को घुमाने लगा। 13 अगस्त को पेटी कांट्रेक्टर ने मो. उमर से बकाया स्र्पये की मांग की। वहीं, व्यापारियों ने भी ठेकेदार से स्र्पये मांगे। इस पर ठेकेदार ने स्र्पये देने में आनाकानी। साथ ही पेटी कांट्रेक्टर से गाली-गलौज भी की। इस पर पेटी कांट्रेक्टर ने व्यापारियों के साथ मिलकर सिविल लाइन थाने में इसकी श्ािकायत की। शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

नेताओं और अधिकारियों से पहचान की दी धमकी

पेटी कांट्रेक्टर बबलू राय ने बताया कि काम के बाद से ही वे बिल भुगतान के लिए ठेकेदार से बात कर रहे हैं। इस पर ठेकेदार स्र्पये देने टालमटोल करने लगा। बाद में स्र्पये देने से इन्कार करते हुए धमकी दी। साथ ही बड़े नेताओं और अधिकारियों से पहचान का हवाला देकर काम बंद कराने की बात कही।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local