cricket-board-will-get-blank-cheque-for-beating-india-in-t20-world-cup-also-name-of-india-is-removed-from-pak-jersey – टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी से पाकिस्तान ने हटाया भारत का नाम, टीम इंडिया को हराने पर पाक टीम को मिलेगा ब्लैंक चेक; पीसीबी चेयरमैन ने दी जानकारी

पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान के एक बड़े निवेशक ने वादा किया है अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देती है तो उसे ब्लैंक चेक दिया जाएगा। इसके अलावा पाकिस्तान की जर्सी वायरल हो रही है जिसमें आयोजक भारत का नाम नहीं बल्कि यूएई का नाम लिखा है।

17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। मेन लीग स्टेज की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी और 24 अक्टूबर को होना है भारत बनाम पाकिस्तान हाई-वोल्टेज मुकाबला। इस मुकाबले से पहले जहां गहमागहमी शुरू हो गई है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक नापाक करतूत भी सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट ने टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी पर भारत का नाम हटाकर यूएई लिख रखा है।

आपको बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी टूर्नामेंट्स में सभी टीमों को अपनी जर्सी पर सीने के दाएं ओर टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य होता है। इस लिहाज से 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है।

लिहाजा सभी टीमों की जर्सी पर भारत का नाम होना चाहिए। लेकिन गुरुवार को सामने आई कई टीमों की जर्सी में से पाकिस्तान की जर्सी एकदम अलग थी। जर्सी पर ‘आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021’ लिखा जाना था जबकि पाकिस्तान ने भारत की जगह यहां यूएई लिखा है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

हालांकि अभी पाकिस्तान के किसी आधिकारी हैंडल से ये तस्वीर सामने नहीं आई है। लेकिन सोशल मीडिया पर ये तस्वीर अन्य टीमों की जर्सी के साथ दिखी है। अन्य सभी टीमों की जर्सी पर भारत का नाम ही लिखा है।

भारत को हराने पर मिलेगा ब्लैंक चेक- रमीज राजा

पाकिस्तान की वेबसाइट क्रिकेट पाकिस्तान की एक खबर के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि, पाकिस्तान के एक बड़े व्यापारी ने उन्हें यह वादा किया है कि अगर उनकी टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को मात दे देती है तो उन्हें वह ब्लैंक चेक सौंपेंगे।

गुरुवार को पाकिस्तान में आयोजित इंटर प्रोविन्शियल कोऑर्डिनेशन (IPC) की सीनेट स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में रमीज ने कहा, ‘एक बड़े निवेशक ने मुझे कहा कि पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार है अगर पाकिस्तान आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देता है तो।’

भारत और पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में इससे पहले कुल 12 बार भिड़ंत हुई है। दोनों टीमें 7 बार वनडे वर्ल्ड कप में और 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं। इन सभी मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार 2007 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था जो टाई हो गया था।

इस मुकाबले को पाकिस्तान ने बॉल आउट नियम से गंवाया था। इसके बाद फाइनल में भी दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जिसमें भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहले टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया था।