Eyes on 2 wrestlers from West UP in the World Wrestling Championship started in Oslo | ओस्लो में शुरू हुई वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में वेस्ट यूपी के 2 पहलवानों पर टिकी निगाहें

मेरठएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का 17वां संस्करण शुरू हो चुका है। नार्वे के ओस्लो में शुरू हुई कुश्ती चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के 2 युवा पहलवानों से जीत की उम्मीद की जा रही है। मुजफ्फरनगर की बेटी दिव्या काकरान ओर गौरव बालियान दोनों खेल प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहे हैं।

100 देशों के पहलवान ले रहे भाग
2 से 10 अक्तूबर तक चलने वाले कुश्ती के इस महामुकाबले में 100 देशों के पहलवान विभिन्न कैटेगरी में भाग ले रहे हैं। गौरव बालियान 79 किलो वर्ग भार में खेलेंगे। दिव्या काकरान 72 वर्ग किलोभार में भाग लेंगी। दोनों खिलाड़ियों के परिवार में जीत के लिए अनुष्ठान किया जा रहा है। दिव्या काकरान के मैच का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। वहीं गौरव बालियान आज क्वालिफाइंग मैच के लिए उतरेंगे।

कोरोना के कारण 2020 में नहीं हुई थी चैंपियनशिप
साल 2020 में कोरोना के कारण कुश्ती का यह महामुकाबला नहीं हो सका था। 2019 में विश्व कुश्ती चैंपियनिशप हुई थी। इस वर्ष आयोजन नार्वे की राजधानी ओस्लो में हो रहा है। ओस्लो के इंडोर स्टेडियम न्यू जोर्डल एम्फी एरिना में खेला जा रहा है। भारत की ओर से महिला, पुरुष दोनों पहलवान इसमें भाग लेने गए हैं।

खबरें और भी हैं…