Gwalior Crime News: 70 साल की वृद्धा के घर में दिनदहाड़े घुसे बदमाश, सोते समय दुपट्टे से मुंह बांध दिया, सोने के कड़े व दो हजार रुपये लूटे

Publish Date: | Thu, 07 Oct 2021 03:38 PM (IST)

Gwalior Crime News: जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। न्यू शांति नगर में 70 साल की वृद्धा के घर में दो बदमाश बुधवार की दोपहर को दिनदहाड़े घुस गए। बदमाशों ने पलंग पर सो रही वृद्धा का मुंह दुपट्टे से बांध दिया। बदमाश वृद्धा के साथ मारपीट कर तीन तौले सोने के कड़े हाथ से उतारने के साथ दाे हजार रुपये लूटकर ले गए। वृद्धा ने शादी नहीं की है। घर में अकेली रहती है। मदद के लिए एक महिला व बच्ची को घर की दूसरी मंजिल पर रख लिया है। महिला दोपहर के समय काम पर चली गई थी। बेटी दोपहर के समय वृद्धा के साथ टीवी देखने के बाद अपने कमरे में खाना खाने चली गई थी। शहर की पुलिस गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ पर मत्था टेकने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा में व्यस्त थी। पुलिस ने 24 घंटे तक इस लूट की भनक किसी को नहीं लगने दी।

शासकीय सराफा बाजार स्कूल से प्राचार्य पद से रिटायर्ड प्रतिभा भटनागर न्यू शांति नगर में दो मंजिला मकान में अकेली रहती हैं। वृद्धा ने घर में काम करने वाली सेविका व उसकी बेटी को एक कमरा रहने के लिए दे रखा था। सेविका इनके घर में काम करने के साथ अन्य घरों में काम करने के लिए जाती है। गुरुवार की दोपहर को महिला बेटी को वृद्धा के पास छोड़कर काम करने के लिए चली गईं। वृद्धा ने दोपहर दो बजे कामवाली बाई की बेटी के साथ टीवी देखी। उसके बाद बच्ची खाना खाने के लिए अपने कमरे में चली गईं और वृद्धा सो गई थी।

दरवाजे खुल रह गएः पुलिस काे आशंका है कि दरवाजा खुले रह जाने के कारण दोपहर तीन बजे के लगभग दो बदमाश घर में घुस गए। बदमाश दबे पांव वृद्धा के पलंग तक पहुंचे। घर में पड़े दुपट्टे से बदमाशों ने वृद्धा का आंखों से लेकर नीचे तक मुंह कसकर पलंग से बांध दिया। उसके बाद भी जब वृद्धा ने लूटपाट का प्रतिरोध किया ताे बदमाशाें ने उसके साथ मारपीट कर दी और वृद्धा के दोनों हाथों से तीन तौले सोने के कड़े जबरन उतार लिए। पलंग के पास ही रखे दो हजार रुपये भी लूटकर ले गए।

बदमाश लाल रंग की टीशर्ट व पीले रंग का लोअर पहने थेः घर में घुसकर वृद्धा को लूटने की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वृद्धा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सोते समय ही मुंह दुपट्टे से बांध दिया था। किसी तरह से दुपट्टा ढीला कर घर में काम करने वाली महिला की बेटी को बुलाया। उसने दुपट्टा खोला। वृद्धा ने बताया कि मेरी आंखे बंधी होने के कारण दोनों बदमाशों का मुंह नहीं देख पाई, लेकिन लूटपाट कर घर से भागते हुए उन्हें पीछे से अवश्य देखा है। एक लाल रंग की टी-शर्ट व पीले रंग का लोअर पहने था। दोनों की उम्र 25 से 30 साल के बीच की होगी।

डर के कारण किसी से बात नहीं कर रहीं वृद्धाः लूटपाट की घटना के बाद वृद्धा काफी डर गई हैं। अब वह किसी अपिचित से बात तक नहीं कर रहीं हैं और न हीं दरवाजा खाेल रहीं है। खिड़की से बात कर रहीं है। घटना के संबंध में कुछ नहीं बता रहीं हैं।

क्राइम ब्रांच की टीम पडताल कर रही हैंः जनकगंज थाना पुलिस ने प्रतिभा भटनागर की रिपोर्ट पर दाे अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला रात में दर्ज किया है। एसपी अमित सांघी ने थाने के बल के अलावा क्राइम ब्रांच को भी लगाया है। पुलिस को आशंका है कि लुटेरे इस बात से पहले से वाकिफ थे कि वृद्धा घर में अकेली रहती है। मुंह व आंखों पर दुपट्टा इसलिए बांध दिए ताकि वह उन्हें पहचान नहीं पाए। क्राइम ब्रांच की टीम लूट की घटना के दूसरे दिन न्यू शांति नगर में बदमाशों का सुराग लगाने के लिए घूम रही है।

सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिसः घटना के बाद पुलिस लुटेरों की पहचान करने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चिन्हित कर रिकार्डिंग देख रही है, ताकि बदमाशों के संबंध में कुछ क्लू मिल सके।

पहले भी घर में अकेले रहने वाली वृद्ध महिलाओं को लुटेरे निशाना बना चुकेः दो साल पहले लुटेरों ने लक्ष्मीबाई कालानो में घर में अकेली रहने वाली वृद्धा के घर में तड़के घुसकर लूटपाट की थी। हालांकि लूट की वारदात के बाद पुलिस ने बदमाशों को पकड़ लिया था, लेकिन डर के कारण वृद्धा शहर छोड़कर भोपाल शिफ्ट हो गईं। इस लूट की घटना के बाद बाद चार शहर के नाके पर रहने वाले वृद्ध दंपती को बदमाशों ने घर में घुसकर लूटा था। इन लुटेरों का आज तक कोई सुराग नहीं लगा है।

वर्जन-

मारपीट की बात वृद्धा ने नहीं बताई है। जबरन हाथ से कड़े उतारते के कारण हाथ अवश्य छिल गए हैं। लुटेरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

आत्माराम शर्मा, सीएसपी लश्कर

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local