hero motocorp bikes sales report splendor plus: भारत में Hero Motocorp की बाइक-स्कूटर की बिक्री बढ़ी, Splendor Plus का जलवा, देखें डिटेल्स – hero motocorp bikes june 2021 sales report, splendor plus best selling, hf deluxe pleasure passion price

हाइलाइट्स

  • भारत में हीरो स्प्लेंडर की सबसे ज्यादा बिक्री
  • एक्सपोर्ट के मामले में भी हीरो का जलवा
  • जून 2021 में हीरो की बाइक की बिक्री बढ़ी

नई दिल्ली।
Hero Motocorp Bikes Sales Report Splendor Plus:
भारत समेत दुनियाभर में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी Hero Motocorp का कारवां लगातार बढ़ता ही जा रहा है और बीते जून की सेल्स और एक्सपोर्ट रिपोर्ट में हीरो नंबर 1 कंपनी बनी हुई है। वहीं, Hero Splendor Plus लंबे समय से कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक रही है और जून में भी भारत में सबसे ज्यादा यही बाइक बिकी है। साथ ही विदेशों में भी सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट होने वाली बाइक में हीरो स्प्लेंडर का ही जलवा है।

ये भी पढ़ें- आज Ola Electric Scooter और Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर होंगे लॉन्च, देखें फुल डिटेल्स

भारत में Hero Motocorp की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप बाइक और स्कूटर में जहां Splendor Plus सबसे ऊपरी पायदान पर है, वहीं Hero HF Deluxe, Hero Glamour, Hero Pleasure और Hero Passion जैसी बाइक और स्कूटर टॉप 5 में है। चलिए, आज आपको बताते हैं कि हीरो मोटोकॉर्प ने बीते जून में भारत में कितनी बाइक बेचीं और बाहरी देशों में कितनी बाइक्स एक्सपोर्ट की गईं। साथ ही हीरो मोटोकॉर्प की मंथली और सालाना ग्रोथ की डीटेल्स भी बताते हैं।

ये भी पढ़ें-कमाल है! Revolt Electric Bikes को मोबाइल से कर सकेंगे स्टार्ट, देखें RV 400 के खास फीचर्स

Hero Motocorp Bikes Sales Report Splendor Plus 1

हीरो स्प्लेंडर का डंका भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में बज रहा है

Hero Splendor की तो बात ही निराली है
हीरो मोटोकॉर्प ने बीते जून 2021 में भारत में कुल 4,38,805 बाइक बेचीं, जिनमें अकेले Hero Splendor की ही अकेले 2,64,369 यूनिट बिकी हैं। जून 2021 सेल रेकॉर्ड में स्प्लेंडर का शेयर 62.65 पर्सेंट है। मई 2021 में हीरो स्प्लेंडर की 1,00,435 यूनिट बिकी थी। ऐसे में मंथली ग्रोथ की बात करें तो इस बेस्ट सेलिंग बाइक ने 163 पर्सेंट से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज कराई है। वहीं स्प्लेंडर की सालाना ग्रोथ 45.91 पर्सेंट रही। एक्सपोर्ट की बात करें तो Hero Splendor की जून 2021 में 8891 यूनिट एक्सपोर्ट की गई।

ये भी पढ़ें- दिल थाम लीजिए! Maruti Jimny समेत ये 4 ऑफ-रोड SUV आपकी नींदें उड़ाने आ रहे हैं, फोटो देखें

Hero Motocorp Bikes Sales Report Splendor Plus 2

हीरो का बेस्ट सेलिंग स्कूटर

इन बाइक के डोमेस्टिक सेल और एक्सपोर्ट रिपोर्ट देखें
जून 2021 में डोमेस्टिक मार्केट में HF Deluxe बाइक की 1,10,724 यूनिट बिकीं, जो कि हीरो की कुल बाइक और स्कूटर सेल्स का 25.23 फीसदी है। बीते जून में Hero Glamour की भारत में 18,759 यूनिट बिकीं। Hero Pleasure स्कूटर की 17,937 यूनिट बीते जून में भारत में बिकी हैं। Hero Passion की 16,113 यूनिट इस अवधि में बिकी। एक्सपोर्ट की बात करें तो टॉप 5 हीरो बाइक में टॉप पोजिशन पर हीरो स्प्लेंडर है। उसे बाद Hero Achiever, Hunk, HF Deluxe और Xpulse 200 जैसे मॉडल्स हैं।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! आ रही हैं Maruti Suzuki की 4 धांसू कारें, बेस्ट सेलिंग कारों के नए अवतार की डिटेल देखें