honda bike scooter sales report september 2021: Honda के स्कूटर और बाइक की भारत में बिक्री बढ़ी, देखें सितंबर 2021 सेल्स रिपोर्ट – honda 2wheelers india bike and scooter sales report september 2021 honda cb shine activa dio grazia cb350

हाइलाइट्स

  • होंडा एक्टिवा की भारत में बंपर बिक्री
  • होंडा सीबी शाइन जैसी बाइक लोगों को बेहद पसंद
  • हीरो मोटोकॉर्प के बाद होंडा का भारत में जलवा

नई दिल्ली।
Honda Bike Scooter Sales Report September 2021
: भारत में Hero Motocorp के बाद सबसे ज्यादा टू-व्हीलर यानी बाइक और स्कूटर बेचने वाली कंपनी Honda 2Wheelers ने भारतीय बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है, जिसका नतीजा है कि होंडा के स्कूटर और बाइक की बिक्री में उछाल देखने को मिल रही है। होंडा टू-व्हीलर्स ने सितंबर 2021 की सेल्स रिपोर्ट जारी की है, जिसमें पता चला है कि कंपनी ने कितने बाइक और स्कूटर बेचे हैं और सालाना के साथ ही मंथली ग्रोथ कैसी रही? आप भी देखें कि होंडा के बाइक्स और स्कूटर भारत में कितने बिकते हैं?

ये भी पढ़ें-सितंबर में Maruti, Tata, Hyundai समेत टॉप 10 कंपनियों ने कितनी कारें बेचीं, देखें सेल्स रिपोर्ट

सेल्स रिपोर्ट के आंकड़े
सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, बीते सितंबर में Honda कंपनी ने घरेलू मार्केट में यानी भारत में 4,63,679 बाइक्स और स्कूटर बेचे, जो कि अगस्त 2021 के मुकाबले 62,210 यूनिट ज्यादा है। यानी कंपनी की मंथली ग्रोथ तो बढ़ी है। वहीं एनुअल ग्रोथ की बात करें तो कंपनी घाटे में है और सितंबर 2020 के मुकाबले होंडा की सितंबर 2021 में 37 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री घटी है। बाहरी देशों में एक्सपोर्ट के मामले में भी होंडा टू-व्हीलर्स का परफॉर्मेंस खराब हुआ है और मंथली के साथ ही एनुअल सेल में भी कमी देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें-मोहनलाल की 35 साल पुरानी Hindustan Ambassador कार संग फोटो वायरल, लोग बोले- क्लासिक

Honda Bike Scooter Sales Report September 2021 1

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर

होंडा की बाइक्स और स्कूटर की बंपर बिक्री
आपको बता दें कि भारत में होंडा टू-व्हीलर्स के स्कूटर के साथ ही उसकी बाइक की भी बंपर बिक्री होती है। जहां बाइक सेगमेंट में Honda CB Shine कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है, वहीं स्कूटर सेगमेंट में Honda Activa कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। इसके साथ ही Honda Dio, Honda Grazia, Honda Unicorn, Honda Dream और Honda CB350 जैसे बाइक और स्कूटर की भी भारत में बंपर बिक्री होती है। होंडा आने वाले समय में कम्यूटर बाइक और स्कूटर के साथ ही 350 सीसी बाइक सेगमेंट में बहुत कुछ पेश करने वाली है और अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाली है।

ये भी पढ़ें-अगले हफ्ते आ रही मेड इन इंडिया Mercedes Benz S-Class कार, दाम हो सकते हैं कम