honda two wheelers: आज ही खरीद लें Hero के स्कूटर और बाइक, कल से महंगे हो रहे टू वीलर – hero to hike prices for fourth time this year as input cost rising

नई दिल्ली
Hero MotoCorp ने अपनी मोटरसाइकल और स्कूटर्स की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। स्कूटर और मोटरसाइकल की बढ़ी हुई कीमत 20 सितंबर 2021 से लागू होगी। यह पहली बार नहीं है कि कंपनी अपने मॉडल्स की कीमत में इजाफा करने जा रही है। इससे पहले भी इस साल 3 बार कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत में इजाफा कर चुकी है। यानी इस बार कंपनी की तरफ से यह चौथा प्राइस हाइक है।

कितनी बढ़ेगी कीमत

अब बात करते हैं कि कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत कितनी बढ़ाएगी तो आपको बता दें कि कंपनी के इस चौथे प्राइस हाइक में 3,000 रुपये तक कीमत बढ़ने वाली है। यानी अगर आज आप हीरो टू वीलर खरीदते हैं तो आप सस्ता खरीद सकते हैं वहीं कल से बढ़ी हुई कीमत पर आपकी हीरी के टू वीलर खरीदने होंगे।

कब-कब बढ़ी कीमत

इस साल जनवरी में कंपनी ने 1,500 रुपये की बढ़ोतरी अपने टू वीलर्स की कीमत में की थी। इसके बाद अप्रैल 2021 में 2,500 रुपये का प्राइस हाइक कंपनी ने किया। वहीं जुलाई 2021 में भी कंपनी ने 3000 रुपये का इजाफा अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत में किया था।

क्यों बढ़ी कीमत ?
कंपनी के मुताबिक इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते कंपनी ने फिर अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। कंपनी ने कन्फर्म किया कि 3000 रुपये तक कीमत बढ़ाई जाएगी जो अलग अलग मॉडल पर डिपेंड करेगी।

फेस्टिव सीजन पर कंपनी की नजर
हीरो मोटोकॉर्प की नजर अपकमिंग फेस्टिव सीजन पर है। भारत में फेस्टिव सीजन अब दूर नहीं है और कंपनी इस सीजन में अपनी सेल बूस्ट करने की तैयारी कर रही है। भारत के टू वीलर मार्केट में कंपनी का शेयर 36 पर्सेंट से ज्यादा है वहीं होंडा का मार्केट शेयर 25 पर्सेंट है।