IPL 2021 CSK opener batsman Ruturaj Gaikwad hit first century of his IPL career with sixer and became youngest player to hit century for CSK

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ का तूफान अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में देखने को मिला। उन्होंने राजस्थान रायल्स के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और अपने आइपीएल करियर का पहला शतक भी ठोक दिया। रितुराज गायकवाड़ लगातार इस टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका यही अंदाज राजस्थान के खिलाफ आइपीएल 2021 के 47वें मैच में भी देखने को मिला। रितुराज गायकवाड़ ने बेहद सधे अंदाज में पहले अपना अर्धशतक 43 गेंदों पर पूरा किया और इसके बाद गेयर बदलते हुए उन्होंने अगली 17 गेंदों पर अर्धशतक को शतक में तब्दील कर दिया। 

रितुराज गायकवाड़ ने छक्का लगाकर पूरा किया आइपीएल करियर का पहला शतक

रितुराज गायकवाड़ ने अपना शतक 60 गेंदों पर पूरा किया और ये उनके आइपीएल करियर का पहला शतक भी रहा। इसके साथ ही ये उनके आइपीएल करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई। अपनी इस पारी के साथ ही वो इस सीजन में 500 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। रितुराज गायकवाड़ ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 60 गेंदों पर 5 छक्के व 9 चौकों की मदद से नाबाद शतकीय पारी खेली और 101 रन बनाए। उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर इस मैच में पांचवें विकेट के लिए 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन की साझेदारी की। जडेजा ने भी 15 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। उनकी इस पारी के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए। 

सीएसके के लिए आइपीएल में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने रितुराज

रितुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए आइपीएल में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का कमाल किया। उन्होंने इस टीम के लिए 24 साल 244 दिन की उम्र में ये कमाल किया। वहीं इस टीम के लिए आइपीएल में शतक लगाने वाले वो नौवें बल्लेबाज बने साथ ही इस लीग में राजस्थान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले वो सातवें बल्लेबाज भी बने। इसके अलावा राजस्थान के खिलाफ सीएसके की तरफ से शतक लगाने वाले वो तीसरे बल्लेबाज बने। राजस्थान के खिलाफ इस टीम की तरफ से साल 2010 में मुरली विजय और साल 2018 में शेन वाटसन ने शतक लगाया था। 

Edited By: Sanjay Savern