ipl 2021 news records made by csk as dhoni completed 200 matches as captain and rituraj made first 100 of his ipl career

Publish Date: | Sat, 02 Oct 2021 10:05 PM (IST)

IPL 2021 : आईपीएल के 47वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कई रिकॉर्ड बनाये। वैसे आज का दिन ऋतुराज के नाम रहा। ऋतुराज ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाया। उन्‍होंने 60 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और पांच छक्‍के शामिल थे। रितुराज गायकवाड़ ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। ये उनके आइपीएल करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई। अपनी इस पारी के साथ ही वो इस सीजन में 500 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। रितुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए आइपीएल में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का भी कमाल किया। उन्होंने इस टीम के लिए 24 साल 244 दिन की उम्र में ये मुकाम हासिल किया। वहीं इस टीम के लिए आइपीएल में शतक लगाने वाले वो नौवें बल्लेबाज बन गये हैं।

वहीं, IPL 2021 के 47वें लीग मैच में राजस्थान रायल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धौनी ने इतिहास रच दिया। उन्होंने इस लीग में 200 मैचों में कप्तानी करने वाले पहला कप्तान बनने का गौरव हासिल किया। धौनी इस लीग में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तान हैं। साथ ही बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकार्ड भी अब तक माही के नाम पर ही दर्ज है। धौनी की कप्तानी में सीएसके आईपीएल 2021 के टॉप चार में सबसे पहले जगह बनाने वाले टीम बनी थी। धौनी के बाद इस लीग में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तान विराट कोहली हैं।

Posted By: Shailendra Kumar