Mercedes Benz India Q3 sales double January to September sales grow 79 percent nodvkj

नई दिल्ली. जर्मनी की प्रीमियम कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने घरेलू बाजार में सितंबर तिमाही में बिक्री में लगभग 100 फीसदी की वृद्धि के साथ 4,101 यूनिट्स बेचीं. वहीं मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने जुलाई-सितंबर 2020 की अवधि में भारतीय बाजार में 2,058 कारों की बिक्री की थी.

कैलेंडर वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में खुदरा बिक्री में मजबूत सुधार, महामारी से प्रभावित दूसरी तिमाही (अप्रैल-जून) के बाद से आर्थिक गतिविधियों में आए सुधार को दिखाता है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का बड़ा फैसला! अब आयुष्मान भारत के तहत होगा ब्लैक फंगस का इलाज, 400 बीमारियों के इलाज की दरें बढ़ाईं

कंपनी ने कहा कि तीसरी तिमाही में बिक्री के शानदार प्रदर्शन के साथ, मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने जनवरी-सितंबर 2021 की अवधि में 8,958 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले साल इसी अवधि में बेची गई 5,007 यूनिट्स  की तुलना में 78 फीसदी की वृद्धि है. इसमें कंपनी के पूरी तरह से नए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और ग्राहकों की भावना में आए बदलाव से मदद मिली.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: त्‍योहारों से पहले घटे गोल्‍ड के दाम, मिल रहा रिकॉर्ड हाई से 10582 रुपये सस्‍ता, देखें नए भाव

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर मार्टिन श्वेंक ने कहा, ”मर्सिडीज-बेंज की मजबूत साल-दर-साल बिक्री वृद्धि, जो विशेष रूप से 2021 की तीसरी तिमाही में ग्राहकों की मांग में आए एक मजबूत सुधार से दिखती है, इसमें प्रोडक्ट की नयी श्रृंखला और बाजार में उत्साहजनक भावना दोनों से मदद मिली.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.