mohanlal throwback picture hindustan ambassador: मोहनलाल की 35 साल पुरानी Hindustan Ambassador कार संग फोटो वायरल, लोग बोले- क्लासिक – malyalam actor mohanlal sharers throwback picture of hindustan ambassador viral on internet

हाइलाइट्स

  • हिंदुस्तान एंबैसडर कार को किंग ऑफ इंडियन रोड माना जाता है
  • मलयालम ऐक्टर मोहनलाल पुरानी कारों के बड़े शौकीन
  • साल 2014 में हिंदुस्तान एंबैसडर कारों का प्रोडक्शन हुआ बंद

नई दिल्ली।
Mohanlal Throwback Picture With Hindustan Ambassador Car:
कभी King of Indian roads मानी जानी वाली Hindustan Ambassador कार की तस्वीर देख लोगों को पुराने दिन याद आ गए हैं, जब सड़कों से लेकर फिल्मों तक यह क्लासिक कार छाई रहती थी। अब मलयालम ऐक्टर मोहनलाल ने 35 साल पुरानी हिंदुस्तान एंबैसडर के Mark 4 मॉडल संग अपनी तस्वीर शेयर कर लोगों को खुश कर दिया है और उनके लाखों-करोड़ों फैस उनकी कार के साथ तस्वीर देख उसे क्लासिक करार दे रहे हैं। मोहनलाल कार के शौकीन है और उन्हें अपनी पुरानी कार से भी उतना ही लगाव है।

ये भी पढ़ें-
अगले हफ्ते आ रही मेड इन इंडिया Mercedes Benz S-Class कार, दाम हो सकते हैं कम

साल 2014 में कंपनी ने कारों का प्रोडक्शन किया बंद
हाल के वर्षों में दृश्यम, दृश्यम 2 और लुसिफर जैसी धांसू फिल्में करने वाले सुपरस्टार मोहनलाल ने बीते दिनों अपनी तस्वीर शेयर की, जिसमें वह गैराज में हिंदुस्तान एंबैसडर कार के साथ खड़े दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि यह कार करीब 35 साल पुरानी है। खास बात यह है कि देखने में यह कार बिल्कुल चुस्त है, लेकिन उसके टायर पंक्चर लग रहे हैं। इसका मतलब ये है कि मोहनलाल की यह कार अब गैराज की ही शोभा बनाने के लिए बच गई है। मोहनलाल को महंगी कारों का बेहद शौक है और हाल ही में उन्होंने टोयोटा की लग्जरी एमपीवी भी खरीदी है।

ये भी पढ़ें-जब New Mahindra Thar पर चला DC का जादू तो बनी Thar Hulk, वीडियो में देखें लुक-फीचर्स

Mohanlal Throwback Picture With Hindustan Ambassador 2

मोहनलाल ने बीते दिनों लग्जरी एमपीवी खरीदी है

हिंदुस्तान मोटर्स का इतिहास
आपको बता दें कि साल 1942 में गुजरात में बी. एम. बिरला ने Hindustan Motors Limited (HM) की स्थापना की थी और पोर्ट ओखा में प्लांट स्थापित किया था। बाद में इसकी ब्रिटिश कंपनी मॉरिस मोटर्स से भी कॉलैबरेशन हुआ था। हालांकि, समय के साथ इसमें काफी कुछ बदलाव हुए और यह देसी कंपनी भारत में अपना सिक्का जमाने में लंबे समय तक कामयाब रही। हिंदुस्तान एंबैसडर कार का प्रोडक्शन साल 2014 में बंद हो गया था। हालांकि, अब भी यह काफी संख्या में सड़कों पर दिखती हैं और खासकर अफसरों की कार के रूप में यह पॉपुलर है, जिसमें सफेद पर्दे लगे होते हैं।

ये भी पढ़ें-MSIL के बाद HMIL की कार सेल में भी सितंबर में भारी कमी, देखें Creta समेत इन कारों के हाल

Mohanlal Throwback Picture With Hindustan Ambassador 1

मोहनलाल को बाइक चलाना भी पसंद है

मोहनलाल के पास ये वाला मॉडल है
आपको बता दें कि मोहनलाल के पास हिंदुस्तान एंबैसडर कार का जो 1986 Mark 4 मॉडल है, वह 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ है, जो कि 74 bhp की पावर और 135 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम था और 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस था। इस मॉडल को वर्ष 1990 में HM Ambassador Nova ने रिप्लेस कर दिया था।

ये भी पढ़ें-Tata Motors की कारों की सितंबर 2021 में सेल बढ़ी या घटी, यहां मिलेगी सारी जानकारी