pakistan jersey for t20 world cup 2021: pakistan writes uae 2021 instead of india 2021 on t20 world cup 2021 jersey; Pakistan New Jersey for t20 world cup 2021: पाकिस्तान की फिर शर्मनाक हरकत, T20 वर्ल्ड कप जर्सी पर भारत की जगह लिखा UAE

नई दिल्ली
पाकिस्तान ने एक बार फिर शर्मनाक हरकत की है। यह हरकत उसने अपनी टी-20 वर्ल्ड कप-2021 पर भारत का नाम नहीं लिखवाकर की है। सोशल मडिया पर तस्वीरें वायरल हो रही हैं और दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी पर भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई का नाम लिखा हुआ है। दरअसल, टूर्नामेंट का मेजबान भारत है, लेकिन कोविड-19 की वजह से टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जाएगा।

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमों के अनुसार, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों को अपनी जर्सी पर दाईं ओर मेजबान देश का नाम लिखना होता है। ऐसे में उसे लिखना चाहिए- ICC MEN’s T20 World Cup India 2021, लेकिन उसकी जर्सी पर ICC MEN’s T20 World Cup UAE 2021 लिखा हुआ है।

वायरल हो रही तस्वीर में टीम के कप्तान बाबर आजम जिस जर्सी में दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, अभी तक उसने ऑफिशली जर्सी को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो आईसीसी और बीसीसीआई उसके खिलाफ एक्शन ले सकते हैं। बता दें कि फिलहाल स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स ने अपनी-अपनी जर्सी का ऐलान कर दिया है।

भारत में कोरोनो वायरस के मद्देनजर टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान संयुक्त रूप से कर रहे हैं। वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को होगी। उद्घाटन मैच में मेजबान ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) जबकि बांग्लादेश का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा। ग्रुप 2 की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर से होने वाले मुकाबले से होगी।

‘क्या बकवास है’- अब्दुल रज्जाक ने कहा था पाकिस्तान की टीम को भारत से ज्यादा टैलेंटेड, दानिश कनेरिया का सीधा जवाब

T20 वर्ल्ड कप से पहले सूर्यकुमार और ईशान की फॉर्म बनी चिंता