Revealed | ‘सरदार उधम’ रिलीज से पहले विक्की कौशल बोले- ‘मैं अपने करियर को लेकर कोई बड़ी योजना नहीं बनाता…’

‘सरदार उधम’ रिलीज से पहले विक्की कौशल बोले- ‘मैं अपने करियर को लेकर कोई बड़ी योजना नहीं बनाता…’

Vicky Kaushal said before the release of ‘Sardar Udham’ – ‘I don’t make any big plans about my career…’ अभिनेता विक्की कौशल का कहना है कि अच्छी भूमिकाओं के लिए उनकी “भूख” हमेशा बनी रहती है लेकिन बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर वह कोई बड़ी योजना नहीं बनाते। आगामी कुछ महीनों में कौशल की कुछ बहुप्रतीक्षित फिल्में रिलीज होने वाली हैं। अमेजन प्राइम पर 16 अक्टूबर को सुजीत सरकार द्वारा निर्देशित फिल्म “सरदार उधम” प्रदर्शित होने वाली है जिसमें 33 वर्षीय कौशल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उधम सिंह का किरदार निभाया है।

यह भी पढ़ें

कौशल, “सैम” पर भी काम कर रहे हैं जो 1971 युद्ध के नायक फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है। इसके अलावा वह शशांक खेतान के साथ कॉमेडी-थ्रिलर “मिस्टर लेले”, लक्ष्मण उतेकर के साथ एक रोमांटिक कॉमेडी तथा विजय कृष्ण आचार्य के साथ एक अन्य कॉमेडी फिल्म पर काम कर रहे हैं। विक्की कौशल ने कहा कि जिस तरह वह फिल्मों का चयन करते हैं उसमें कोई बदलाव नहीं आया है क्योंकि वह आज भी एक अभिनेता की बजाय एक दर्शक की तरह अपने दिल की आवाज सुनते हैं। उन्होंने पीटीआई-भाषा से एक साक्षात्कार में कहा, “एक अभिनेता की तरह आप अलग-अलग चीजें करने का प्रयास करते हैं ताकि आप उन्नति कर सकें। आप वही चीज बार-बार नहीं करना चाहते। मैं भी एक ही चीज हमेशा नहीं करना चाहता क्योंकि मैं किसी फिल्म का चयन इस आधार पर करता हूं कि मैं उसे करना चाहता हूं। यह मेरे लिए जरूरी है। मैं कोई बड़ी योजना नहीं बनाता।”

 

उन्होंने कहा, “मैं किसी किरदार या कहानी के बारे में एक दर्शक के तौर पर उत्साहित होकर सोचता हूं तब मुझे उसकी अहमियत समझ में आती है। मैं करियर के ग्राफ को लेकर गणित नहीं करता क्योंकि आपको किसी भी फिल्म की नियति पता नहीं होती।” विख्यात एक्शन निर्देशक शैम कौशल के बेटे विक्की ने अनुराग कश्यप के साथ “गैंग्स ऑफ वासेपुर” में सहायक निर्देशक के तौर पर करियर की शुरुआत की थी।