Revolt Electric Motorcycle Revolt Motors Electric Bikes Can Be Locked And Unlocked Using Smartphones As Virtual Keys Revolt Electric Bike Price And Specification Revolt Rv400 Electric Bike Details – Revolt Electric Motorcycle : इस इलेक्ट्रिक बाइक को स्टार्ट करने के लिए नहीं है चाबी की जरूरत, अनोखी टेक्नोलॉजी से होंगे कई काम

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 18 Aug 2021 12:58 PM IST

Revolt Electric Motorcycle Remote Start Option Via Smartphone: इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते बाजार को देखते हुए वाहन निर्माता नई टेक्नोलॉजी के साथ अपने वाहनों को पेश करने में जुटे हुए हैं। Revolt Motors (रिवोल्ट मोटर्स) ने एलान किया है कि उसकी सभी इलेक्ट्रिक बाइक्स को वर्चुअल की (चाबी) के रूप में राइडर्स के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। ईवी निर्माता का दावा है कि उसकी इलेक्ट्रिक बाइक्स को अपने स्मार्टफोन से MyRevolt एप के जरिए स्विच ऑन या स्विच ऑफ किया जा सकता है। यह फीचर रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स के लिए सितंबर 2021 से उपलब्ध होगा। जहां नई रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें इस टेक्नोलॉजी के साथ उपलब्ध होंगी, वहीं RV400 बाइक को पहले से खरीद चुके ग्राहक भी सिस्टम अपडेट के बाद इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और एडवांस्ड क्लाउड-आधारित सॉफ्टवेयर सिस्टम से लैस होने का दावा किया गया है। नया फीचर उस सिस्टम का फायदा उठाएगा। कंपनी ने यह भी दावा किया कि वह भारत में इस तरह की टेक्नोलॉजी देने वाली पहली कंपनी है।