Rohini Court Shootout: क्राइम ब्रांच ने जितेंद्र गोगी हत्या केस में तीसरे गैंगस्टर आशीष चौधरी को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी | Delhi Crime Branch Police arrests third gangster Ashish Chowdhary in Jitendra Gogi murder case

Rohini Court Shootout: क्राइम ब्रांच ने जितेंद्र गोगी हत्या केस में तीसरे गैंगस्टर आशीष चौधरी को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

रोहिणी जिला कोर्ट (File Photo)

रोहिणी कोर्ट (Delhi Rohini Court Shootout) में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी (gangster jitendra gogi murder case) की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (delhi police crime branch) ने तीसरे गैंगस्टर आशीष चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया है. आशीष की गिरफ्तारी की बाद जल्द ही अब क्राइम ब्रांच पुलिस उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर लेकर आएगी. बता दें कि आशीष चौधरी भी जितेंद्र गोगी की हत्या के लिए रची गई साजिश में मुख्य रूप से शामिल था. दूसरी तरफ गोगी की हत्या के लिए वकील की ड्रेस में जाने के लिए नवीन बाली उर्फ नवीन डबास ने आदेश दिए थे.

ये कोई पहली बार नहीं था. नवीन बाली हत्या करने के लिए पहले भी ये तरीका अपना चुका है. इसलिए उसने एक बार फिर यही तरीका अपनाया. नवीन बाली गैंगस्टर नीरज बवानिया का गुर्गा है. इस कारण अब इस हत्या के मामले में नीरज बवानिया गिरोह का नाम भी सामने आ गया है.

गिरफ्तार सभी आरोपियों से क्राइम ब्रांच लगातार कर रही है पूछताछ

क्राइम ब्रांच इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें जितेंद्र गोगी हत्या में शूटरों को छुपाने वाले उमंग और विनय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस लगातार इनसे पूछताछ कर रही है. इस के अलावा गोगी हत्या की साजिश रचने के आरोप में मंडोली जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बाली को गिरफ्तार कर चुकी है.

क्राइम ब्रांच दोनों को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है. बता दें कि नवीन बाली का पुलिस रिमांड आज खत्म हो रहा है. वहीं टिल्लू को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब जितेंद्र गोगी हत्या की साजिश में शामिल आशीष चौधरी को गिरफ्तार किया गया है. टिल्लू गिरोह का आशीष भी गोगी की हत्या की साजिश में शामिल था.

वकील की ड्रेस में जाने का आइडिया था नवीन बाली का

जितेंद्र गोगी की हत्या करने के लिए वकील की ड्रेस में जाने का आइडिया नवीन बाली का था. नवीन बाली वकील की ड्रेस पहनाकर पहले भी हत्या की कोशिश कर चुका है. कुछ साल पहले उसने एक बदमाश को वकील की ड्रेस में रोहिणी कोर्ट में विरोधी गिरोह के बदमाश की हत्या करने भेजा था, लेकिन नवीन उसमें कामयाब नहीं हो पाया था.

उस दौरान स्पेशल सेल ने वारदात को अंजाम देने से पहले ही इस साजिश का पर्दाफाश करते हुए 14 से 15 बदमाशों को गिरफ्तार किया था. यही कारण था कि उसने एक बार फिर यही तरीका गोगी की हत्या के लिए अपनाया. नवीन बाली ने पूछताछ में बताया कि वकील की ड्रेस में व्यक्ति की ज्यादा चेकिंग नहीं होती और न ही उससे ज्यादा पूछताछ होती है. कई जगहों पर वकील की चेकिंग ही नहीं होती थी. यही कारण था कि उसने बदमाश को वकील की ड्रेस पहनाकर कोर्ट में दाखिल कराया था.

ये भी पढ़ें- Delhi: ‘सहमति से सेक्स करने का मतलब ये नहीं कि महिला ने अपने अधिकार त्याग दिए हैं’, द्वारका कोर्ट की टिप्पणी

ये भी पढ़ें- Gurugram: गुरुग्राम के मशहूर बंजारा मार्केट पर चला प्रशासन का बुलडोजर, लोगों का आरोप बिना किसी नोटिस के हुई कार्रवाई