skoda new sedan skoda slavia launch features: आ रही है धांसू कार Skoda Slavia, सिडैन सेगमेंट में Maruti Ciaz, City और Verna से टक्कर – skoda to launch new mid size sedan skoda slavia in india soon to rival honda city maruti ciaz hyundai verna

हाइलाइट्स

  • स्कोडा स्लैविया की एंट्री से मचेगा घमासान
  • लुक और फीचर्स के मामले में होगी शानदार
  • VW Group के India 2.0 प्रोजेक्ट की तीसरी कार

नई दिल्ली।
Skoda New Sedan Skoda Slavia Launch Features:
चेक रिपब्लिक की ऑटोमाइल कंपनी Škoda Auto भारत में लोगों के सामने एक से बढ़कर एक कारें पेश कर रही हैं। कुछ समय पहले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की Skoda Kushaq पेश करने के बाद कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में नई Mid Size Sedan Skoda Slavia पेश करने वाली हैस जो कि लुक और फीचर्स के मामले में शानदार होगी। अपकमिंग स्कोडा स्लैविया की भारत में All New Honda City, Hyundai Verna और Volkswagen Vento जैसी सिडैन कारों से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें-
भारत में इन 20 कारों का है जलवा, Maruti की यह कार नंबर 1, देखें इनकी कीमत-खासियत

पावरफुल प्लैटफॉर्म पर बेस्ड
मिड साइज सिडैन Skoda Slavia को नवंबर में अनवील किया जा सकता है। इसे स्कोडा कुशाक की तरह ही MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और यह VW Group के India 2.0 प्रोजेक्ट के तहत बनी तीसरी कार होगी। स्कोडा स्लैविया भारत में Skoda Rapid से ऊपर की सेगमेंट की कार होगी, जिसमें खास लुक और फीचर्स का ध्यान रखा गया है। इस सिडैन की लंबाई 4.5 मीटर के करीब होगी और इसके केबिन में काफी जगह देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें-60 लाख रुपये सस्ती आईं Made In India Mercedes Benz S-Class कारें, फीचर्स धांसू

Skoda New Sedan Skoda Slavia Launch Features 2

अगले महीने भारत में इस कार से उठ सकता है पर्दा

लुक और फीचर्स
अपकमिंग Skoda Slavia के लुक, डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रोम से लैस सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ शार्प हेडलैंप, स्लॉपिंग रूफलाइन, एलईडी टेल लाइट्स, डायमंड कट अलॉय व्लील्ज, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, वेंटिलेटेड सीट्स, 6 एयरबैग्स के साथ ही प्रीमिय साउंड सिस्टम और अन्य कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें-Toyota Fortuner Legender 4X4 Automatic SUV भारत में लॉन्च, देखें प्राइस-फीचर्स

Skoda New Sedan Skoda Slavia Launch Features

स्कोडा की इस सिडैन कार की दिखी है झलक

संभावित कीमत और इंजन पावर
Skoda Slavia के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 115bhp की पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। इस सिडैन को 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जो 147bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। संभावित कीमत की बात करें तो स्कोडा स्लैविया सिडैन कार को 9 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-गुड न्यूज! Mahindra XUV700 SUV की बुकिंग शुरू, पहली 25,000 बुकिंग्स के लिए स्पेशल प्राइस