T20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ये 3 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर्स! ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के भी दावेदार

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसका आयोजन इस बार भारत की जगह UAE में हो रहा है. भारत इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं.

1. रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन 4 साल बाद टीम इंडिया के लिए एक बार फिर नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. अश्विन 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अलावा 2012, 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव रखते हैं. अश्विन भारत के लिए 2013 और 2017 के ICC चैम्पियनशिप ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं. इस साल अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेला था. भारत के लिए 8 ICC टूर्नामेंट्स में खेलना बहुत बड़ी बात हैं. ऐसे में अश्विन 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं. 

2. हार्दिक पांड्या

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

3. केएल राहुल

केएल राहुल टी20 फॉर्मेट के सबसे बड़े मैच विनर्स में गिने जाते हैं. केएल राहुल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वह भारत के लिए 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. राहुल को ओपनर के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के लिए शिखर धवन को बाहर किया गया है. राहुल का टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है. राहुल और रोहित शर्मा पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. टी-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें