T20 World Cup के लिए सेलेक्टर्स ने जिन पर लगाया दांव, रोहित शर्मा ने उन्हें ही दिखाया MI से बाहर का रास्ता | Rohit sharma not included rahul chahar and ishan kishan against delhi capitals ipl 2021

राहुल चाहर और इशान किशन मुंबई की सफलता में अहम रोल निभाते आए हैं.

ये दो खिलाड़ी लंबे समय से मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं और लगातार टीम की सफलता में अहम रोल निभाते आए हैं लेकिन दिल्ली के खिलाफ दोनों को टीम में जगह नहीं मिली है.

TV9 Hindi

अगले महीने से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन किया जाना है. इस विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम में आईपीएल में धमाल मचाने वाले कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है. यह खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अपने बल्ले और गेंद से धूम मचाते आए हैं और इसी के दम पर विश्व कप टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. आईपीएल की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम से भी युवा खिलाड़ियों का चयन विश्व कप में किया गया है, लेकिन आज आईपीएल 2021(IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने दो खिलाड़ियों को बाहर रखा है. यह दो खिलाड़ी विश्व कप टीम में चुने गए हैं. ये दो खिलाड़ी हैं राहुल चाहर (Rahul Chahar) और इशान किशन (Ishan Kishan).इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर करने का एक कारण इनकी मौजूदा फॉर्म हो सकती है जो टीम इंडिया के मैनेजमेंट को भी चिंता दे सकती है.

दिल्ली के खिलाफ जब मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम का ऐलान किया तो ये दोनों खिलाड़ियों का नाम टीम में नहीं था. इशान आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में बल्ले से कमाल दिखाते हुए नहीं दिखे हैं. दूसरे फेज में खेले गए तीन मैचों में इशान के बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं निकली है. दूसरे फेज में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 11 रन बनाए थे. फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 14 रनों की पारी खेली थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनके बल्ले से सिर्फ नौ रन निकले थे. नतीजा यह रहा था कि रोहित ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए टीम के पिछले मैच में इशान को बाहर कर दिया था. इशान की फॉर्म में टीम इंडिया को भी चिंता दे दी है. क्योंकि माना जा रहा है कि इशान टी20 विश्व कप में अंतिम-11 में होंगे, लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म चिंता का सबब है.

राहुल ने चार मैच में लिए दो विकेट

राहुल ने आईपीएल में इशान की तरह की मुंबई की सफलता में अहम रोल निभाया है. लेकिन दूसरे फेज में उनकी लेग स्पिन भी ज्यादा असरदार नहीं रही है. दूसरे फेज में मुंबई के लिए उन्होंने चार मैच खेले लेकिन सिर्फ दो विकेट ही ले पाए. चेन्नई के खिलाफ दूसरे फेज के पहले मैच में उन्होंने 22 रन दिए लेकिन विकेट नहीं ले पाए. कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 34 रन खर्च किए लेकिन इस मैच में भी उन्हें विकेट नहीं मिला. बैंगलोर के खिलाफ हालांकि उन्होंने खाता खोला और 33 रन देकर एक विकेट लिया. पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 27 रन देकर एक विकेट लिया. राहुल को टी20 विश्व कप में युजवेंद्र चहल जैसे शातिर स्पिनर के ऊपर तरजीह दी गई लेकिन उनका हालिया मैचों में विकेट न निकालना टीम की चिंताओं को बढ़ा सकता है. राहुल हालांकि रन रोकने में काफी हद तक सफल रहे थे.

ये भी पढ़ें-

मुंबई का वो खिलाड़ी जो सिर्फ दिल्ली के खिलाफ खेलता है, लेता है 50 लाख रुपए