T20 World Cup 2021 nick webb to step down as indias strength and conditioning coach after world cup

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद नया कोच मिलने की उम्मीद है. कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. बीसीसीआई (BCCI) नए काेच की तलाश कर रही है. इस बीच टीम से जुड़े एक और दिग्गज ने साथ छोड़ने का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब (Nick Webb) वर्ल्ड कप के बाद टीम का साथ छोड़ देंगे. उन्होंने इस संबंध में बोर्ड को जानकारी दे दी है.

निक वेब ने कहा कि न्यूजीलैंड में कोरोना के कारण लगे प्रतिबंध के कारण वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपने करार को आगे नहीं बढ़ा सकेंगे. वे 2019 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से जुड़े थे. उन्होंने शंकर बासु की जगह ली थी. इससे पहले वे न्यूजीलैंड महिला टीम और घरेलू टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के साथ काम कर चुके थे. उनके कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. इसके अलावा टीम ने ऑस्ट्रेलिया में भी जीत दर्ज की.

परिवार से लंबे समय तक दूर रहना सही नहीं

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया के साथ रह रहे निक वेब ने कहा कि 8 महीने से परिवार से दूर रहना सही नहीं है. उन्होंने कहा, ‘ पिछले 2 साल में मुझे भारत, बीसीसीआई और टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है. इस दौरान हमने एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया. हम मैच हारे भी और जीते भी. लेकिन लगातार चैलेंज को स्वीकार करना और अच्छा प्रदर्शन करना स्पेशल रहा.’

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत में भी फैंस स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, लेकिन अब टिकट के लिए खर्च करने होंगे अधिक

यह भी पढ़ें: HBD DWAYNE BRAVO: लारा के रिश्तेदार ने बनाया है वर्ल्ड रिकॉर्ड, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीते; धोनी भी मानते हैं खास

टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

उन्होंने कहा कि हालांकि यह फैसला आसान नहीं था. लेकिन परिवार को पहले रखना चाहिए. देश में कोरोना के प्रतिबंध के कारण मुझे यह फैसला लेना पड़ा. निक वेब ने कहा मैं नहीं जानता हूं कि भविष्य क्या होगा. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में मैं टीम इंडिया को हर संभव मदद देना चाहता हूं. मालूम हाे कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को पाकिस्ता से भिड़ेगी. टीम ने 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.