T20 World Cup: Has The Selectors Made The Mistake By Not Picking These Players In World Cup Squad, Being Discussed Among The Fans

T20 World Cup: क्या बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में न चुनकर गलती कर दी, चर्चा हो रही

T20 World Cup: वर्ल्ड कप की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • टीम में बदलाव के लिए 10 अक्टूबर तक का समय
  • क्या फिर से चयन के पन्ने पलटेगा बीसीसीआई?
  • आईपीएल में कई प्रदर्शन से बीमार, कई लगा रहे जमकर मार

नयी दिल्ली:

IPL 2021: जैसे-जैसे कुछ दिन बाद शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम में बदलाव करने या सदस्यों को बढ़ाने की 10 अक्टूबर की तारीख नजदीक आ रही है, तो प्रशंसकों और मीडिया के बीच अलग-अलग चर्चा भी हो चली है. एक चर्चा तो आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में टीम में चयनित खिलाड़ियों के बुरी तरह से जूझने की हो रही है, तो डिबेट इस पर भी हो रहे हैं कि कुछ खिलाड़ियों को क्या बीसीसीआई विश्व कप टीम में जोड़ेगा. वहीं, एक धड़ा यह भी चर्चा कर रहा है कि कुछ  खिलाड़ियों के साथ गलत हुआ और उन्हें विश्व कप टीम में होना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें

चहल पर क्यों चूक गए

सेलेक्टरों ने टी20 विश्व कप के लिए वरुण चक्रवर्ती, अश्विन, राहुल चहर, रवीद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में पांच स्पिनर चुने. और जिसने भी नामों को देखा, उसी ने पूछा कि चहल की अनदेखी क्यों?  एक वजह यह रही कि पहले चरण में चहल ने 7 मैचों में बस 4 ही विकेट लिए थे, जबकि राहुल चाहर ने 11 विकेट लिए थे. लेकिन यह है कि भारत के लिए 49 मैचों में उनके 63 और 110 आईपीएल मैचों में 132 विकेटों की अनदेखी कैसी की जा सकती है. अब दूसरे चरण में जब चहल खूब चहचहा रहे हैं, तो सहानुभूति सभी की चहल के साथ है और अब लग रहा है कि कहीं सेलेक्टरों से कोई गलती तो नहीं हो गयी. 

 ये भी पढ़ें 
‘शाहरूख खान’ ने फिल्मी शाहरूख के ‘आइकॉनिक स्टाइल’ में मनाया जश्न, देखकर प्रीति जिंटा झूम उठीं- Video
अंपायर ने दिया नॉट आउट, फिर भी क्रीज छोड़ पवेलियन लौटी भारतीय महिला बल्‍लेबाज, देखें Video
डे-नाइट टेस्ट में स्मृति मंधाना ने जमाया शतक तो साथी खिलाड़ी ने कहा, ‘ओ हसीना जुल्फों वाली’, मंधाना ने ऐसे किया रिएक्ट
रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?

धवन के लिए हो रहे सवाल 

एक बड़ा वर्ग यह कह रहा है कि धवन को टी20 टीम में होना चाहिए था. धवन ने अभी तक कैपिटल्स के लिए इस सीजन में शनिवार को मुंबई के खिलाफ मैच से पहले तक 45.40 के औसत से 452 रन बनाए हैं. उन्हें श्रीलंका दौरे में टीम की कमान भी सौंपी गयी थी. ऐसे में अब जब इशान किशन रन बनाने के लिए बुरी तरह जूझ रहे हैं, तो फैंस चर्चा कर रहे हैं कि कहीं बीसीसीआई ने विश्व कप में उन्हें न चुनकर गलती तो नहीं कर दी. 

VIDEO: रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?