T20 World Cup Tickets Online UAE 45 Matches Dubai Abu Dhabi Sharjah 17 October Starting Matches ANN

T20 World Cup: 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले 2021 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑनलाइन टिकट की बिक्री आज से शुरू हो गई है. इस बार टी20 विश्व कप में 45 मुकाबले खेले जाएंगे. बता दें कि विश्व कप के ज्यादातर मुकाबले यूएई के दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इसके अलावा ओमान में भी कुछ मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा. 

2021 टी20 विश्व कप का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को ओमान की राजधानी मस्कट में खेला जाएगा. दुनिया की टॉप 16 टीमें इस बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही हैं और ओमान में खेले जाने वाले मुकाबलों की टिकट का सबसे कम दाम 10 ओमानी रियाल यानी लगभग 1900 रुपये रखा गया है. वहीं संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले मुकाबलों में टिकट का दाम सबसे कम 30 दिरहम यानी लगभग 600 रुपये रखा गया है.

दुबई में लगभग 70 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री की इजाजत होगी. वहीं अबु धाबी में भी सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के पालन करते हुए दर्शक स्टेडियम आकर मैच देखेंगे. ओमान की राजधानी मस्कट में जो मैच खेले जाएंगे उनमें सिर्फ 3 हज़ार दर्शकों को ही स्टेडियम में एंट्री की इजाजत मिली है. 

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को पहला मुक़ाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. विश्व कप में भारत अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलेगा. पाकिस्तान के अलावा भारत के ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भी है. साथ ही एक क्वालीफायर टीम भी भारत के ग्रुप में आएगी.