Tamim Iqbal ne T20 world cup se naam wapas liya tamim iqbal bangladesh cricket team pulls himself out of t20 world cup, Tamim Iqbal will not play in T20 World Cup, Tamim Iqbal ne T20 world cup se naam wapas liya, Tamim Iqbal

tamim iqbal


तमीम इकबाल&nbsp

मुख्य बातें

  • तमीम इकबाल ने इस साल होने वाले टी20 विश्‍व कप से अपना नाम वापस लिया
  • इकबाल ने कहा कि उन्‍होंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले तो किसी की जगह नहीं लेना चाहते
  • बांग्‍लादेश की टीम क्‍वालीफायर राउंड में ग्रुप बी में है

ढाका: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket team) को बुधवार को जोरदार झटका लगा है। बांग्‍लादेश के स्‍टार ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने आगामी टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) से पहले अपना नाम वापस ले लिया है। इकबाल के फैसले के बाद बांग्‍लादेश के क्रिकेट फैंस निराश हुए हैं। 

तमीम इकबाल ने इस साल टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा नहीं लेने की वजह बताई है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि उन्‍होंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया और अब अचानक टीम में आकर वह किसी की जगह नहीं लेना चाहते हैं। इकबाल का मानना है कि उन मैचों में खिलाड़‍ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था, तो उन्‍हें टी20 विश्‍व कप में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलना चाहिए।

तमीम इकबाल ने कहा, ‘चूकि मैंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया। यह बिलकुल सही नहीं होगा कि अचानक टीम में आकर किसी और की जगह ले लूं, जिन्‍होंने उन मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है।’ इकबाल ने जानकारी दी कि उन्‍होंने अपने फैसले से बीसीबी अध्‍यक्ष और चयनकर्ता को अवगत करा दिया है। 

बता दें कि इस साल टी20 विश्‍व कप यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। बांग्‍लादेश की टीम को ग्रुप बी में रखा गया है, जहां उसके साथ  स्‍कॉटलैंड, ओमान और पापुआ न्‍यू गिनी हैं। 

तमीम इकबाल की प्रमुख परेशानी

बता दें कि बांग्‍लादेश के अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल पिछले कुछ समय से घुटने की चोट से परेशान हैं।  घुटने में चोट के चलते तमीम इकबाल ने जिंबाब्‍वे और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया था। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी इकबाल बांग्‍लादेशी टीम का हिस्‍सा नहीं हैं।

संबंधित खबरें

बता दें कि तमीम इकबाल ने अब तक 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1758 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 24.08 की रही और स्‍ट्राइक रेट 116.96 का रहा।