Team India May Change For T20 World Cup, Gabbar Shikhar Dahwan As Well As Yuzvendra Chahals Can Include In Team India Watch Video

T20 World Cup: आईपीएल (IPL) के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) दुबई में खेला जाएगा. एक बार फिर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है. बता दे कि भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है लेकिन 10 अक्टूबर तक टीमें अपने खिलाड़ियों में बदलाव कर सकती है. ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या भारतीय टीम में भी बदलाव होंगे. दरअशल आईपीएल खेल रहे कुछ भारतीय खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है जिसके कारण यह सवाल सामने आने लगे हैं. खासकर सूर्यकमार यादव (Suryakumar Yadav)  और ईशान किशन (Ishan Kishan) का परफॉर्मेंस बेहद ही औसत रहा है. वैसे, ईशान ने राजस्थान के खिलाफ आखिरी मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाकर अपने फॉर्म में वापसी की झलक दिखा दी है लेकिन सूर्यकुमार अभी भी संघर्ष करते हुए नजर आए हैं. 

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद करके मचाया गदर, लोग बोले- ‘भारत का स्पीड गन

दूसरी ओर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं, जिसके कारण उम्मीद की जा रही है कि दोनों को मुख्य टीम में चयनकर्ता शामिल कर सकते हैं. दूसरी ओर युजवेंद्र चहल ने 13 मैच में 15 विकेट ले चुके हैं. दूसरे हाफ में चहल ने 11 विकेट लेने में सफल रहे हैं. चहल को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन चहल ने अपने पऱफॉर्मेंस से फिर से चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर दिया है. 

IPL 2021: केन विलियमसन ने तूफानी थ्रो से मैक्सवेल को किया रन आउट, एक पल में बदल दिया मैच, देखें Video

आईपीएल में गब्बर का बोलबाला

भारत के गब्बर के नाम से मशहूर धवन (Shikhar Dhawan) ने अबतक आईपीएल में 13 मैच में 501 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है. धवन इस आईपीएल में एक 90s का स्कोर भी बना पाने में सफल रहे हैं. इस समय धवन इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. 

7ljdujbg

Photo Credit: AFP

चहल की फिरकी का मायाजाल 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जब चहल का चयन नहीं हुआ तो फैन्स और कई दिग्गज हैरान रह गए थे. उनकी जगह अश्विन और राहुल चाहर को शामिल किया गया था. लेकिन आईपीएल के दूसरे फेज में चहल की रहस्यमयी गेंदबाजी यूएई की पिच पर विरोधी बल्लेबाजों के लिए मिस्ट्री साबित हुई. चहल ने अबतक दूसरे फेज में 11 विकेट सहित कुल 13 मैच में 15 विकेट चटका लिए हैं. ऐसे में चहल का फिर से टीम इंडिया में शामिल होना बनता है. 

stu1vkkc

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 : जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद करके मचाया गदर, लोग बोले- ‘भारत का स्पीड गनत
IPL 2021: केन विलियमसन ने तूफानी थ्रो से मैक्सवेल को किया रन आउट, एक पल में बदल दिया मैच, देखें Video
IPL 2021: क्रिश्चियन ने अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखकर हर्षा भोगले बोले-‘ Best Catch होगा’- Video
IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

श्रेयस अय्यर को मिलेगा मैका

दिल्ली के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मुश्किल समय में शानदार पारी खेलकर दिखा दिया है कि विषम परिस्थिति में वो टीम के लिए कितने अहम साबित हो सकते हैं. अय़्यर के परफॉर्मेंस ने उन्हें मुख्य टी-20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल होने के आसार बढ़ा दिए हैं. 

3fjgbedo

शार्दुल ठाकुर का चयन भी कतार में

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इससीजन में अपनी गेंदबाजी से जलवा दिखाया है. उन्होंने 13 मैच में 15 विकेट लिए हैं. शार्दुल को जब भी धोनी ने गेंद थमाई वो विकेट निकालने में सफल रहे हैं. ऐसे में चयनकर्ता उनके लिए मुख्य टीम के दरवाजे खोल सकते हैं. वैसे, शार्दुल औरक अय़्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर पहले भी चयनर्ताओं ने रखा था.