Team India trainer Nick Webb to quit after ICC Mens T20 World Cup Due to COVID restrictions for New Zealand – Latest Cricket News

भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद से हट जाएंगे। निक वेब साल में 6 से 8 महीने घर से दूर नहीं रहना चाहते हैं।  वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद शंकर बसु का कायर्काल समाप्त होने के बाद निक वेब टीम इंडिया के साथ जुड़े थे। लेकिन अब उन्होंने अलग होने का फैसला लिया है। कोविड काल के बाद उनके लिए अपने परिवार से दूर रहना काफी कठिन हो गया है। निक वेब ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दो साल बाद अपने पद छोड़ने का ऐलान किया।

उन्होंने लिखा,’मैंने हाल ही में बीसीसीआई को सूचित किया है कि मैं टी 20 वर्ल्ड कप के बाद अपने कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने की मांग नहीं करूंगा।’ वेब ने कहा कि उन्होंने न्यूजीलैंड में चल रहे कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण अपने परिवार को सबसे पहले रखने का फैसला किया है। यह एक आसान फैसला नहीं है, लेकिन अंत में मुझे लगा कि अपने परिवार को सबसे पहले रखना चाहिए। मौजूदा समय में न्यूजीलैंड में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिनों के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य है। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Nick Webb (@nick.webby)

 

पूर्व सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताया, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में क्या है कमी

उन्होंने आगे कहा कि मुझे पता नहीं है कि आगे भविष्य में मेरे लिए क्या है। एक बात जो मुझे पता है, वह यह है कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में गाइड करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होने भारतीय टीम की उपलब्धियों के बारे में बात की और बताया कि कैसे उस ड्रेसिंग रूम में होना उनके लिए सौभाग्य की बात थी। पिछले दो सालों से मुझे बीसीसीआई और टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला। हमने इस दौरान एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है।  एक टीम के रूप में हमने इतिहास बनाया, हमने मैच जीते और हारे भी, लेकिन हमने लगातार चुनौतियों को स्वीकार किया है।  मुकाबले में ऐसी चीजें ही इस टीम को खास बनाती हैं।