Traumatic death of three car riders in Gandai and 3 bike riders in Mohalla | गंडई में तीन कार सवार और मोहला में बाइक सवार 3 दोस्तों की दर्दनाक मौत

राजनांदगांव8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वजह एक- तेज रफ्तार, अंजाम भी एक

जिले में मंगलवार की देर रात दो सड़क हादसा हुआ। इसमें 6 युवकों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। पहला हादसा गंडई में हुआ, वहीं दूसरा मोहला इलाके का है। दोनों ही हादसों में कार और बाइक की तेज व अनियंत्रित रफ्तार बड़ी वजह बनकर सामने आई है।

गंडई इलाके के चकनार में रहने वाले कौशल साहू (18), निखिल जंघेल (23) और बाबूलाल सोरी (18) रात करीब 10 बजे अपनी कार से गंडई जा रहे थे। तीनों घूमने के लिए कार से निकले थे। तभी सिंघानिया पेट्रोल पंप के सामने एक कंटेनर सड़क पर खड़ी थी। अंधेरे की वजह से युवकों को कंटेनर नहीं दिखा और उनकी तेज रफ्तार कार पीछे से कंटेनर में जा घुसी। कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं तीनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद तीनों को कार से बाहर निकाला जा सका। गंडई पुलिस ने कंटेनर चालक पर कार्रवाई की है।

पुलिया के पास मोड़ पर पेड़ से टकराई बाइक
दूसरा हादसा मोहला इलाके के पेंडरवानी में सामने आया है। घटना मंगलवार रात करीब 11.30 बजे के आसपास की है। पुलिस ने बताया कि नवागांव में रहने वाले महेंद्र बुलेरी (30) और शुभे लाल बोगा (28) अपनी बाइक से एटकन्हार से पेंडरवानी जाने निकले थे। रास्ते में उन्होंने हलामीटोला निवासी श्याम शाह (31) को अपने साथ लिया। तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर पेंडरवानी जा रहे थे। तभी पेंडरवानी के पहले पुलिया के पास उनकी बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में तीनों युवकों को सिर में गंभीर चोट आई थी, जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

ढाई घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला शव
गंडई में हुए हादसे में कार इतनी तेज रफ्तार में कंटेनर से टकराई की बीच वाली सीट तक का हिस्सा पूरी तरह कंटेनर के पिछले हिस्से में चिपक गया। तीनों की युवकों का शव बुरी तरह बीच में फंस गया। घटना की सूचना मिलते ही गंडई पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद शव निकालने का प्रयास शुरु किया गया। कटर मशीन और दूसरे माध्यम से करीब ढाई तक मशक्कत चलती रही। इसके बाद तीनों युवकों को कार से बाहर निकाला जा सका। गंडई पुलिस ने बताया कि तीनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

दोनों हादसों की वजह बनी अनियंत्रित रफ्तार
दोनों हादसे तेज रफ्तार के कारण हुई। गंडई में कंटेनर से टकराने वाली कार की रफ्तार भी काफी तेज थी, कंटेनर पर नजर पड़ने के बाद उसे चालक नियंत्रित नहीं कर पाया। मोहला में भी युवकों की बाइक नियंत्रण से बाहर दौड़ रही थी। पुलिया के पास मोड़ पर पेड़ से टकरा गए।

सड़कों पर अंधेरा, हैवी वाहनों की मनमानी भी
शहर सहित जिलेभर के मुख्य मार्गेा में अंधेरा आम बात हो गई है। जिन हिस्सों में खंभे की लाइटें बंद हैं। उसमें समय रहते सुधार भी नहीं हो पा रहा है। इधर हैवी वाहनों की मनमानी पर नजर डालते वाला भी कोई नहीं हैं।

हाईवे पर भी लगातार हो रहे हादसे, पुलिस की सख्ती नहीं
सड़क पर खड़े हो रहे वाहनों की वजह से हाईवे पर भी लगातार हादसे हो रहे हैं। पार्री चौक से सोमनी तक इस तरह के कई हादसे बीते दिनों सामने आए हैं। लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने सख्ती नहीं दिखाई है। ढाबों से लेकर अन्य हिस्सों में सड़क किनारे ही ट्रक और दूसरे भारी वाहन मनमाने ढंग से खड़े हो रहे हैं। जिसमें बाइक से लेकर कार तक टकराने के हादसे सामने आ चुके है। इन सब के बाद भी ऐसे हादसों को रोकने कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…