Venkatesh Iyer can be the all-rounder that Team India is looking for says Sunil Gavaskar सुनील गावस्कर बोले-जिस खिलाड़ी की टीम इंडिया को है तलाश, वो है कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 

Sunil-Gavaskar


सुनील गावस्कर &nbsp | &nbspतस्वीर साभार:&nbspTimes of India

मुख्य बातें

  • सुनील गावस्कर ने वेंकटेश अय्यर की जमकर की है तारीफ
  • बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से हैं प्रभावित
  • 5 मैच में अय्यर बना चुके हैं 193 रन, दूसरे दौर में केकेआर की जीत में साबित हुए हैं अहम

दुबई: टीम इंडिया को लंबे समय से एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की तलाश है लेकिन उसकी ये तलाश खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। हालांकि भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या हैं लेकिन उनकी फिटनेस लगातार धोखा दे रही है। ऐसे में टीम को अधिकांश मैचों में उनके बगैर की मैदान में उतरना पड़ता है। 

ऐसे में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे मध्य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी से भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। आईपीएल में अय्यर बल्ले से तो धमाल मचा ही रहे हैं लेकिन इसके अलावा वो अपनी मीडियम पेस गेंदबाजी की जलना भी पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ दिखा चुके हैं। उस मैच में उन्होंने दो विकेट हासिल किए थे। 

अय्यर की गेंदबाजी से हैं गावस्कर ज्यादा प्रभावित

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने वेंकटेश अय्यर की जमकर तारीफ की है। गावस्कर अय्यर की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को जिस ऑलराउंडर की लंबे समय से तलाश है वो वेंकटेश अय्यर के साथ पूरी होगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने वेंकटेश अय्यर की ऑलराउंड प्रतिभा की तारीफ करते हुए कहा, ये युवा खिलाड़ी ऐसी शानदार यॉर्कर गेंदें डालता है जिनपर बल्लेबाज स्लॉग शॉट नहीं खेल सकता।

कोलकाता ने की है टीम इंडिया के लिए बेहतरीन खोज

उन्होंने कहा, वेंकटेश अय्यर के रूप में कोलकाता ने एक ऐसा खिलाड़ी ढूंढ निकाला है जिसकी भारतीय टीम को लंबे समय से तलाश है। वो बहुत तेज गेंदबाजी नहीं करते हैं लेकिन वो ऐसी सटीक यॉर्कर गेंद डालने में सक्षम है जिसपर बल्लेबाज खुलकर शॉट नहीं खेल सकता। एक बल्लेबाज के रूप में वो हावी होकर खेलते हैं। शॉर्ट बॉल को वो बेहतरीन तरीके से खेलते हैं और ऑफ साइड की गेंद को ठीक उसी तरह ड्राइव करते हैं जिसकी अपेक्षा बांए हाथ के बल्लेबाज से की जाती है। 

गावस्कर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान उनकी शानदार बल्लेबाजी के दौरान कॉमेंट्री करते हुए भी अय्यर की तारीफ की। उन्होंने अय्यर की 67 रन की पारी के दौरान कहा, जिस तरह के ऑलराउंडर की आपको जरूरत है वो सभी खूबियां इनके अंदर हैं। ये जैसी यॉर्कर गेंदें डालतें है वो उनकी खासियत है। उसके लिए वो अपनी हाइट का इस्तेमाल करते हैं। वो जल्दी ही टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं।’

संबंधित खबरें