World chess team championship india win first medal in this premier team championship

सिटगेस (स्पेन). भारतीय टीम फिडे महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के फाइनल में रूस से हार गई, लेकिन उसने टूर्नामेंट में पहली बार रजत पदक जीता. पहला मैच 1. 5- 2.5 से गंवाने के बाद भारत को दूसरे मैच में भी 3-1 से पराजय मिली. भारत का विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप में यह पहला पदक है.

पहले मैच में डी हरिका ने जीत दर्ज की, जबकि दूसरे में हरिका, आर वैशाली दोनों ने अपने से बेहतर रेटिंग वाले प्रतिद्वंद्वियों से ड्रॉ खेला. वहीं तानिया सचदेव और मैरी अन गोम्स हार गई.

सेमीफाइनल में हुआ था जॉर्जिया से सामना 
भारत का सेमीफाइनल मुकाबला जॉर्जिया से हुआ था. जिसका पहला मैच डी हरिका ने ड्रॉ खेला था. उन्‍होंने शीर्ष बोर्ड पर निना जगानदिजे के खिलाफ केवल 14 चाल में बाजी ड्रॉ खेली. मैरी एन गोम्‍स की जीत से मैच 2-2 से बराबरी पर छूटा था.

San Diego Open: टॉप सीड आंद्रेई रूबलेव सेमीफाइनल में, अब कैमरन नोरी से होगी भिड़ंत

Junior World Championship: भारतीय महिला शूटिंग टीम ने स्कीट में जीता गोल्ड, पुरुष टीम को कांस्य पदक

दूसरे सेमीफाइनल में रूस ने उक्रेन को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. भारत ने क्‍वार्टर फाइनल में कजाखस्तान पर 1.5- 0.5 से जीत हासिल की थी. पहला मैच ड्रॉ रहने के बाद भारत ने दूसरा मैच 2.5-1.5 ये जीता. जबकि रूस ने क्‍वार्टर फाइनल में फिडे अमेरिका को 20 से हराया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.